Cigarette

Google Translator

Saturday 5 September 2015

TEACHER’S DAY : अध्यापक दिवस / शिक्षक दिवस पर मेरा बचपन का भाषण

blogger widgets






       अक्सर TEACHER’S DAY के दिन स्कूल में प्रोग्राम होते हैं... बचपन में हमने भी बहुत से कार्यक्रम देखे... जिस में भाषण होते थे, वाद विवाद, गीत संगीत आदि... मैंने तो बस देखे ही हैं इतने लोगो के सामने भाषण देने कि मेरे बस कि बात नहीं, वो बस एक ख्वाब ही रह गया, पर अब जब अपना खुद का ब्लॉग है तो क्यों न यही दे दू... कौन सा यहाँ कोई मुझे देख रहा है... हाहाहा


happy teacher's day





आदरणीय प्रधानाचार्य महोदय, सम्मानित शिक्षक गण और मेरे प्यारे भाई और बहनों ( मेरी नहीं इस सब भाई लोगो की  )   [ *बस इसी डायलॉग के कारण मैंने कभी अपने स्कूल में भाषण नहीं दिया... हाहाहा









        जैसा कि आप सब को विदित है कि हम आज यहाँ पर शिक्षक दिवस मनाने के लिए एकत्रित हुए हैं... आज का दिन हमारे पहले उप राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में माना रहे हैं... वेसे तो मेरे से पहले मेरे सभी सहपाठी दोस्तों ने इन के बारे में बहुत कुछ बता दिया है तो मेरे पास और कुछ नहीं है अलग से कहने को... ( हीहीही )


happy teacher's day 1


       मैं बस इतना कहना चाहूँगा कि आज का दिन इसलिए खास है क्यूंकि आज के दिन हम अपने गुरुओं के लिए अपने दिल में स्थित आदर को प्रदर्शित कर सकते हैं... इसलिए हम सब आज बहुत खुश हैं... [ मन ही मन में *वेसे सब आप लोगो से परेशान ही है कि रोज सिर्फ पढ़ते रहते हो आज इस दिन के बहाने पढना नहीं पड़ेगा और जो Chemistry (रसायन विज्ञान) का टेस्ट होने वाला था वो आज नहीं होगा... इसलिए सब लोग इतना खुश हैं* ] 



happy teacher's day 2



       आप सभी शिक्षक जनों को हम सब हमेशा याद रखेंगे... आप का पढाया हुआ, सिखाया हुआ ( *और मारा पिटा हुआ भी हीहीही ) हम कही भी जाये ये स्कूल और यहाँ बिताये हुए दिन हमेशा याद रखेंगे... [ और आप सब Teachers के Nick Name भी...




       और अंत में इतना ही कहना चाहूँगा कि ये दिन हमेशा याद रखेंगे, अपने टीचर्स को हमेशा याद रखेंगे... [ और जल्दी घर जा के Chemistry test के लिए पढेंगे नहीं तो कल जब टेस्ट होगा तो सब के सामने मार खानी पड़ेगी...



       ये तो थी मेरी भाषण की तैयारी जो मैं स्कूल के टाइम करता था हाहाहा आज अचानक याद आया तो लिख दिया... तुम्हे भी कुछ याद आया क्या बचपन की बातें... 



-    बाबा बेरोजगार

No comments:

Post a Comment

Blogger Widgets