Cigarette

Google Translator

Saturday 16 April 2016

Blog में Mouse cursor का Design change करना - (how to change mouse cursor in blog)

blogger widgets
Hello दोस्तों बाबा जी फिर से आ गये परेशान करने को... हाहाहाह मैंने नया नया ब्लॉग बनाया है तो मुझे कुछ भी समझ में नहीं आ रहा था तो मैंने इन्टरनेट में सर्च कर के थोडा बहुत जाना कि ब्लॉग में क्या करते हैं केसे करते हैं...???? तो ऐसे  ही नेट में खोज बीन करते करते और थोडा बहुत Youtube में देख के सिख रहा हूं... इसी बीच मुझे एक मस्त चीज़ पता चली की केसे हम अपने ब्लॉग में माउस के कर्सर को भी change कर सकते हैं.. वेसे तो ये सिर्फ एक तीर के निशान की तरह ही होता है पर हम इसे और भी नए रूप दे सकते हैं...

pc - google










जेसे की आप सब मेरे ब्लॉग का कर्सर देख रहे होंगे की किस तरह ये एक Cigarette वाला बन गया है... तो आप को भी बताता हूँ केसे करना है...

सबसे पहले तो हम अपने लिए एक मस्त सा mouse cursor चुनेंगे... जिस के लिए हमे एक website पर जाना होगा जिस का नाम है http://www.cursors-4u.com

pc - google


इस साईट पर जा कर हमे बहुत से options मिलेंगे... वह लिस्ट होगी किसे पे भी क्लिक कर लो जेसे की Most viewed पर क्लिक किया जिस से नया पेज खुला उस पर जा कर कोई सा भी cursor पर क्लिक कर लो जो पसंद आ जाये यहाँ बहुत जयादा डिजाईन मिल जायेंगे....

pc - google


फिर उस पर क्लिक कर लो और एक नया पेज खुलेगा जिस पर उसका कोड आयेगा उस कोड को कॉपी कर लो...

pc - google


फिर अपने ब्लॉग पर जाना है इस URL से https://draft.blogger.com/home

फिर अपने ब्लॉग के Template पर जाना है फिर Edit HTML पर जाना है...


pc - google








और वहां code window पर जा कर </head> ढूंड कर उस से आगे वो code जो आपने कर्सर वाला कॉपी किया था उसे </head> के बाद paste करना है...

Blog  में Mouse cursor  का  Design change  करना - (how to change mouse cursor in blog)
pc - google


बस उस के बाद Save Template कर लो बस हो गया.....

अब जोर से बोलो बाबा बेरोजगार की जय..... हाहाहा

मेरे ब्लॉग में आते रहो दोस्तों.... तब और लिखे का मन भी करता है... J

-    बाबा बेरोजगार

      




No comments:

Post a Comment

Blogger Widgets